New Delhi: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आज नवरात्रि के पहले दिन मिशन शक्ति (mission Shakti) और ‘महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन’ के लोगो का अनावरण किया.. इसी के साथ मुख्यमंत्री ने बलरामपुर जनपद में​ विभिन्न ​परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया.

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि- आज UP 1,75,000 टेस्ट प्रतिदिन कर रहा है, कोरोना वॉरियर्स प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के नेतृत्व में पूरी मजबूती के साथ कार्य कर रहे हैं.. इसके बाद भी अगर कोई भारत की सफलता पर उं’गली उठाकर भारत के दु’श्मनों के साथ खड़ा होता है तो उनकी निष्ठा पर प्रश्न खड़ा होना स्वा​भाविक है..

इससे पहले सीएम योगी ने नवरात्रि के पहले दिन बलरामपुर के देवी पाटन मंदिर में पूजा की..कहा कि- शक्ति की आराधना के पावन अवसर ‘शारदीय नवरात्रि’ के प्रथम दिवस से प्रदेश में ‘मिशन शक्ति’ का शुभारंभ किया जा रहा है. यह अभियान महिलाओं और बच्चों के प्रति सम्मान तथा सुरक्षा की भावना के प्रसार तथा महिला स्वावलंबन की आवश्यकता को नवीन आयाम प्रदान करने में सहयोगी होगा.

वहीं, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि- मोदी जी सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र को लेकर आगे बढ़ रहे हैं..गरीब, दलित, पीड़ित, शोषित, वंचित और समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति की चिंता की जा रही है.

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के माध्यम से 80 करोड़ जनता को 5 किलो गेहूं, 5 किलो चावल और 1 किलो दाल पहुंचाई गई है. आगे भी इसकी व्यवस्था दीपावली और छठ के त्योहार तक के लिए की गई है.

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *