New Delhi: महिला सुरक्षा और आत्मसम्मान को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज मिशन शक्ति की शुरुआत की है. इसी के साथ मुख्यमंत्री ने बलरामपुर जनपद में​ विभिन्न ​परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया..

अप’राधि’यों के खिलाफ कोई रि’यायत नहीं

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मिशन शक्ति का शुभारंभ करते हुए कहा कि यह अभियान बलरामपुर में ब’र्बर’ता की शि’कार हुई बिटिया को सच्ची श्रद्धांजलि है.. उन्होंने वादा किया कि बिटिया के दु’ष्क’र्मियों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में मु’कदमा चलाकर शीघ्र ही क’ठोर स’जा दिलाई जाएगी.. अप’राधि’यों के खिलाफ कोई रि’यायत नहीं बरती जाएगी.

‘नए उत्तर प्रदेश’ की धरती पर कोई जगह नहीं

उन्होंने आगे कहा कि- आपकी सरकार प्रदेश की हर बेटी-हर महिला का सम्मान सुनिश्चित करने के साथ-साथ उनके स्वावलंबन के लिए प्रतिबद्ध है… जो लोग नारी गरिमा और स्वाभिमान को दुष्प्रभावित करने की कोशिश करेंगे, उनके लिए ‘नए उत्तर प्रदेश’ की धरती पर कोई जगह नहीं है.. ऐसे लोगों की दु’र्गति त’य है.

सीएम योगी ने आगे कहा कि- जिन्हें विकास अच्छा नहीं लगता है, जिन्हें देश में गरीबों का उत्थान अच्छा नहीं लगता है, वो ही लोग सरकार की नीतियों पर भी प्र’श्न खड़ा कर रहे हैं..

वो देश की सुरक्षा के सामने स्वयं प्रश्न खड़ा करने का प्रयास कर रहे हैं.. ये लोग देश के दु’श्मनों की भाषा बोलने का कार्य कर रहे हैं…आज UP 1,75,000 टेस्ट प्रतिदिन कर रहा है, कोरोना वॉरियर्स प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के नेतृत्व में पूरी मजबूती के साथ कार्य कर रहे हैं..

इसके बाद भी अगर कोई भारत की सफलता पर उंग’ली उठाकर भारत के दु’श्मनों के साथ खड़ा होता है तो उनकी निष्ठा पर प्रश्न खड़ा होना स्वा​भाविक है.. उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के तहत प्रत्येक माह में एक सप्ताह तक विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा..मिशन के तहत प्रदेश की 24 करोड़ जनता तक पहुंचकर उन्हें महिलाओं तथा बच्चों से संबंधित मुद्दों पर जागरूक किए जाने का लक्ष्य रखा गया है.

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *