New Delhi: जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती की एक साल बाद नजरबंदी हटी. रिहा होने के बाद मुफ्ती, उमर अब्दु्ला, और फारुख अब्दुल्ला के साथ बैठकर की. मुफ्ती ने कहा कि- केंद्र सरकार ने 370 हटाकर जम्मू कश्मीर से जो भी अधिकार छीने हैं, वो उन्हें वापस चाहिए.

वहीं, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी ने 370 को लेकर कांग्रेस पर नि’शाना सा’धा है. उन्होंने कहा कि- कांग्रेस को, नेशनल कॉन्फ्रेंस को जनता हिल डेवलपमेंट काउंसिल चुनाव में मुं’ह तो’ड़ जवा’ब देगी। धारा 370 हटाकर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की जनता को मोदी सरकार ने उनका अधिकार दिया है.. हम जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के विकास के लिए कटिबद्ध हैं.

मध्य प्रदेश CM शिवराज सिंह चौहान, धारा 370 पर पी. चिदंबरम के बयान पर पलटवार किया है. पी. चिदंबरम का कहना है कि मोदी सरकार ने 370 हटाकर गलत किया. इस बयान पर शिवराज सिंह ने कहा- कांग्रेस चीन और पाकिस्तान की भाषा बोल रही है.. कांग्रेस की इस हरकत ने अ’लगाववा’दियों को बल दिया है, कांग्रेस बताए कि वो किसके साथ है, आ’तंक’वादियों के, चीन या पाकिस्तान के..। देश की जनता कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेगी.

370 को लेकर प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- पी. चिदंबरम और दिग्विजय सिंह दोनों कह रहे हैं कि धारा 370 ख़त्म करने का फैसला गलत था..क्या कांग्रेस ये बिहार चुनाव के घोषणा पत्र में कहेगी.. उनको मालूम है कि इस फैसले का स्वागत पूरे देश ने किया। जो थोड़े अल’गा’ववा’दी हैं उनके सुर में सुर मिलाकर कांग्रेस बोल रही है.

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *