New Delhi: उबर ने दिव्यांगों के लिए एक सराहनीय कदम उठाया है. उबर आठ शहरों में ब्लाइंड के लिए राष्ट्रीय एसोसिएशन को 12,000 मुफ्त सवारी प्रदान करेगा. जो कि दिल्ली, बेंगलुरु, मुंबई, अहमदाबाद, लखनऊ, जयपुर, चेन्नई और कोलकाता सहित प्रमुख शहरों में विस्तारित किया जाएगा.. इसमें कथित तौर पर 25 लाख रुपए का नकद परिव्यय शामिल होगा..

उबर ने मंगलवार, 27 अक्टूबर को घोषणा की कि इसने राष्ट्रीय राजधानी में ब्लाइंड (एनएबी) के साथ 12,000 से अधिक मुक्त सवारी, अपने देखभाल करने वालों और शिक्षकों के साथ अन्य अलग-अलग विकलांगों की नि: शुल्क सवारी करने के लिए भागीदारी की है…

दिल्ली, बेंगलुरु, मुंबई, अहमदाबाद, लखनऊ, जयपुर, चेन्नई और कोलकाता सहित प्रमुख शहरों में सेवाओं का विस्तार किया जाएगा. इसमें कथित तौर पर। 25 लाख का नकद परिव्यय शामिल होगा.

एसोसिएशन अक्टूबर से दिसंबर 2020 तक मान्य होगी और इन आठ शहरों में शैक्षिक, प्रशिक्षण संस्थानों और कार्यस्थलों तक सुरक्षित पहुंच सुनिश्चित करेगी.. प्रत्येक शहर में, कार्यक्रम अपने स्थानीय अध्याय के सहयोग से लागू किया जाएगा..

यह नई दिल्ली में NAB के सहयोग से आयोजित किया जाएगा, कंपनी ने 27 अक्टूबर को घोषणा की.. साझेदारी के बारे में बात करते हुए, नेशनल एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड के महासचिव, प्रशांत रंजन वर्मा ने कहा, “हम उबर इंडिया के साथ साझेदारी करके खुश हैं .. दृष्टिहीन और बहु-विकलांग व्यक्तियों, उनके देखभाल करने वालों और शिक्षकों के लिए सुरक्षित और सुविधाजनक सवारी मददगार साबित होगी.

COVID-19 महामा’री ने वि’कलां’ग लोगों के जीवन को गंभी’र रूप से प्रभावित किया है.. दृष्टिहीन व्यक्ति स्पर्श से बच नहीं सकते हैं.. जब नेत्रहीन लोग सार्वजनिक परिवहन में यात्रा करते हैं, तो अनजाने में वे उच्च जोखिम में होते हैं क्योंकि उनके साथी यात्रियों के करीब आने की संभावना होती है.. हम रोमांचित हैं कि उबर के समर्थन के साथ, ऐसे जोखिमों को बहुत कम किया जा सकता है और शिक्षा और व्यवसाय के अवसरों को अनलॉक किया जा सकता है..

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *