New Delhi: दुनियाभर से भारत को ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई मिल रही है. इस ऐतिहासिक मैदान पर यह टीम इंडिया की पहली जीत है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2-1 से अपने नाम कर ली है. भारत ने यहां जो करिश्मा कर दिखाया है, वह इतिहास में कई सालों तक याद किया जाएगा.

इससे पहले इस मैदान पर कभी भी 250 रन का टारगेट चेज नहीं हुआ था. लेकिन अपने स्टार खिलाड़ियों के बिना खेल रही टीम इंडिया ने यहां यह भी करके दिखाया…मैच की चौथी पारी में भारत को 328 रन की दरकार थी. शुबमन गिल (91), चेतेश्वर पुजारा (56) और रिषभ पंत (85*) की बेहतरीन फिफ्टियों की बदौलत भारत ने यहां इतिहास रच दिया..

पीएम मोदी ने ट्वीट कर टीम इंडिया को बधाई दी. उन्होंने कहा कि- हम सभी ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की सफलता पर बहुत खुश हैं… उनकी उल्लेखनीय ऊर्जा और जुनून पूरे दिखाई दे रहा था। तो क्या उनका दृढ़ इरादा, उल्लेखनीय धैर्य और दृढ़ संकल्प था.. टीम को बधाई! आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएँ.. भारतीय क्रिकेट के इतिहास में हमेशा के लिए याद किया जाएगा ..

सौरभ गांगुली ने कहा कि- उल्लेखनीय जीत…ऑस्ट्रेलिया में जाकर इस तरह से टेस्ट सीरीज जीतने के लिए भारतीय क्रिकेट के इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा.. बीसीसीआई ने टीम को पांच करोड़ रुपये का बोनस देने की घोषणा की है.. सभी सदस्यों को बधाई..

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *