New Delhi: बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद जो कि सम्पूर्ण भारत वर्ष के पीडितों की आवाज़ बन चुके हैं. आज देशभर से मदद के लिए सोनू सूद के पास कॉल्स और मैसेजेस आ रहे हैं. सोनू हर जरूरतमंद तक मदद का अपना हाथ बढ़ा रहे हैं. लेकिन इस बार जो सोनू ने किया वो वाकई इतिहास रच गया. जब हर किसी ने जवाब दे दिया, तब सोनू ने हाथ थाम लिया.

ये कहानी है यूपी विश्व विख्यात काली नगरी भदोही जिले की एक 22 साल की लड़की प्रतिभा की. प्रतिभा चलने फिरने में असमर्थ थी. करवट भी लेती तो असहनीय दर्द होता.

लड़की के इलाज के लिए फिल्म सोनू सूद से मदद मांगी. सोनू सूद बोन टीबी से पीड़ित युवती का सहारा बने हैं. आर्थिक तंगी से जूझ रही प्रतिभा ने सोशल मीडिया पर मदद की गुहार लगाई थी जिसके बाद सोनू सूद ने मदद का आश्वासन दिया था. उन्होंने प्रतिभा की सर्जरी कराई. और एक नया जीवनदान दिया.

दरअसल, प्रतिभा की जिंदगी उस वक्त बिखर गई जब उसे हादसे में चोट लगी. प्रतिभा नोएडा में ब्यूटी पार्लर में काम कर रही थी.. इसी दौरान बस से सफर करने के दौरान एक हादसे में उसको चोट लग गई थी जिसकी वजह से उसे बोन टीबी हो गई.

आर्थिक तंगी की वजह से युवती अपने घर भदोही आ गई लेकिन वो अपना इलाज नहीं करा पा रही थी. इसकी जानकारी जब सोनू सूद को लगी, तो बिना देरी किए उन्होंने मदद का हाथ बढ़ाया. सोनू सूद ने ट्वीट कर लिखा- जब सब ने बोल दिया था की प्रतिभा की बीमारी का कोई इलाज नहीं. और अब सालों बाद वो अपने पैरों पर वापिस खढ़ी होगी। यू पी की इस बच्ची की कहानी ने इतिहास लिख दिया है ।

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *