New Delhi: केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (RamVilasPaswan) अब इस दुनिया में नहीं रहे. 8 अक्टूबर को उन्होंने एम्स में अंतिम सांस ली. यह दुखद समाचार मंत्री के बेटे चिराग पासवान ने ट्वीट कर दी. उन्होंने पिता के साथ तस्वीर शेयर कर एक भावुक पोस्ट किया. चिराग पासवान ने लिखा- पापा..आप जहां भी हैं, मुझे पता है मेरे साथ हैं. आप बहुत याद आएंगे.

वहीं, रामविलास पासवान के निधन से देश को अपूरणीय क्षति हुई है. नेताओं ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि अर्पित की. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा कि- रामविलासजी के निधन से बिहार राज्य और राष्ट्रीय राजनीति में भी बड़ी रिक्तता पैदा हो गयी है। उनके साथ मेरी बहुत लम्बी और अच्छी मित्रता थी. उनका निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है. इस दुःख की घड़ी में ईश्वर उनके परिवार एवं समर्थकों को संबल प्रदान करें। ॐ शान्ति!

रवि शंकर प्रसाद ने कहा- राम विलास पासवान जी के निधन पर मेरी असीम संवेदना और श्रद्धांजलि। वे देश के समाजवादी आंदोलन के एक प्रखर नेता थे और उन्होंने अपना सारा जीवन दलितों और उपेक्षितों के कल्याण में लगाया। राम विलास जी भारत सरकार में वरिष्ठ मंत्री रहे। मैं अटल जी की सरकार में पहली बार उन्हीं के साथ कोयला खान राज्य मंत्री था। उनका निधन देश के लिए अपूरणीय क्षति है। मेरी विनम्र श्रद्धांजलि।
ॐ शांति।

राहुल गांधी ने कहा-रामविलास पासवान जी के असमय निधन का समाचार दुखद है। ग़रीब-दलित वर्ग ने आज अपनी एक बुलंद राजनैतिक आवाज़ खो दी। उनके परिवारजनों को मेरी संवेदनाएँ। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर संवेदनाएं व्यक्ति की. उन्होंने कहा- रामविलास पासवान जी वर्षों से मेरी माँ के पड़ोसी रहे और उनके परिवार के साथ हमारा एक निजी रिश्ता था। उनके निधन की सूचना से बेहद दुःख हुआ है। चिराग जी और परिवार के समस्त सदस्यों को मेरी गहरी संवेदना। इस दुखद घड़ी में हम आपके साथ हैं।

रामनाथ कोविंद ने कहा- केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन से देश ने एक दूरदर्शी नेता खो दिया है. उनकी गणना सर्वाधिक सक्रिय तथा सबसे लंबे समय तक जनसेवा करने वाले सांसदों में की जाती है। वे वंचित वर्गों की आवाज़ मुखर करने वाले तथा हाशिए के लोगों के लिए सतत संघर्षरत रहने वाले जनसेवक थे.

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *