New Delhi: ‘शिवसेना सेक्युलर है’ के सवाल पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि- PM, राज्यपाल, राष्ट्रपति और हमारा संविधान भी सेक्युलर है, हिंदुत्व जरूर हमारे मन में..हमारे कार्यों में है लेकिन देश तो सेक्युलर से चलता है.. राज्यपाल अगर CM के सेक्युलर होने पर सवाल उठाते हैं तो राष्ट्रपति को यही सवाल राज्यपाल और PM से पूछना चाहिए.

संजय राउत ने आगे कहा कि- अगर मंदिर की बात है तो एक राष्ट्रीय पॉलिसी बनानी चाहिए.. प्रधानमंत्री को खुलकर सामने आना चाहिए कि आज रात से सभी मंदिर खुलेंगे.. हम फिर मंदिर खोल देंगे.

बता दें कि महाराष्ट्र में मंदिर खोलने को लेकर लगातार बहस जारी है. उद्दव सरकार को एक बार फिर से विवादों का सामना करना पड़ रहा है. मंदिर खोलने के संबंध में राज्‍यपाल कोश्‍यारी की ओर से मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखी गई चिट्ठी के बाद शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में लिखा गया है, ‘महाराष्‍ट्र में बार और रेस्टॉरेंट खुल गए हैं. लेकिन प्रार्थना स्थल क्यों बंद हैं? आपको मंदिरों को बंद रखने के लिए कोई दैवीय संकेत मिल रहा है क्या? या आप अचानक सेक्युलर हो गए हैं? ऐसा सवाल राज्यपाल ने पूछा था.

शिवसेना को सेक्युलर कहने पर संजय राउत ने कहा देश सेक्युलर से चलता है. भले मन में हिंदुत्व हो. शिवसेना हिंदुत्व न भूली है और न ही कभी भूलेगी. बता दें कि मंदिर खोलने की मांग के बाद संजय राउत ने सीएम उद्धव ठाकरे से भी मुलाकात की थी.

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *