New Delhi: शशि थरूर (Shashi Tharoor) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, साहित्यकार और पूर्व राजनयिक हैं. शशि थरूर ने पाकिस्तान के मंच पर भारत के ही दु’श्मन के सामने ऐसा बयान दिया है, जिसे लेकर राजनीति तेज हो गई है. शशि थरूर के इस बयान को लेकर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी ट्वीट कर निशा’ना सा’धा है.

दरअसल, शशि थरूर पाकिस्तान के एक कार्यक्रम में ऑनलाइन जुड़े. इस कार्यक्रम का नाम ‘लाहौर थिंक फेस्ट’ (lahore thinkfest) है. इस कार्यक्रम में शशि थरूर ने कहा कि- भारत में मुसलमान और उत्तर पूर्व के लोगों के साथ भे’द-भा’व होता है. इतना ही नहीं थरूर ने पाकिस्तान के मंच पर तब्लीगी जमात का भी जिक्र किया.

शशि थरूर (Shashi tharoor lahore thinkfest) ने इसी कार्यक्रम के दौरान कहा कि कोरोना म’हामा’री के दौरान भे’दभा’व बढ़ा है. उन्होंने आगे कहा कि- ऐसे में एक दूसरे के खिला’फ ड’र का माहौल पैदा किया जा रहा है. भारत में हम यही समस्या उत्तर पूर्व के लोगों के साथ देखते हैं क्योंकि वो अलग दिखते हैं. इस तरह के भे’दभा’व के खिला’फ हम भारत में लड़ा’ई ल’ड़ रहे हैं’.

ऐसा नहीं है कि शशि थरूर ने पहली बार ऐसा बयान दिया हो. इससे पहले भी थरूर ने कहा था कि- जुलाई 2018 – 2019 में मोदी के दोबारा सत्ता में आने पर देश ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा.

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *