New Delhi: कांग्रेस सांसद जसबीर गिल ने क्रिकेट दिग्गज सचिन तेंदुलकर और बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार की आलोचना की है. वह लगातार चर्चा में बने हुए हैं. क्योंकि जसबीर गिल ने सभी से अनुरोध किया कि वे अक्षय कुमार अभिनीत फिल्मों का बहि’ष्कार करें..वहीं, क्रिकेटर के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को लेकर उन्होंने कहा कि- वह भारत रत्न के योग्य नहीं है.

एनसीपी प्रमुख शरद पवार द्वारा क्रिकेट के बाहर के मामलों पर टिप्पणी करते समय ’व्यायाम सावधानी बरतने की सलाह’ देने के बाद टिप्पणियां आईं.. संयोग से, सचिन तेंदुलकर को 2014 में यूपीए सरकार द्वारा भारत रत्न से सम्मानित किया गया था और उन्हें 2012 में भारत के राष्ट्रपति द्वारा राज्यसभा के लिए नामित किया गया था, जब यूपीए सत्ता में थी.. इसलिए, एक कांग्रेस सांसद की विडंबना यह है कि वह भारत रत्न के योग्य नहीं है, वास्तव में काफी आश्चर्यजनक है..

दिलचस्प बात यह है कि कांग्रेस पार्टी के पास अपने प्रधानमंत्रियों का इतिहास है जो खुद को ‘भारत रत्न’ से सम्मानित करता है.. जवाहरलाल नेहरू ने खुद को भारत रत्न दिया था जब वह अभी भी पद पर थे.. उनकी बेटी इंदिरा गांधी ने प्रधानमंत्री बनने के समय ऐसा ही किया था.. कोई भी कांग्रेस सदस्य सवाल नहीं करता कि क्या वे सम्मान के योग्य थे..

किसी भी कांग्रेस सदस्य ने भारत रत्न से सचिन तेंदुलकर से सवाल नहीं किया, लेकिन जब से उन्होंने देश में एकता के लिए बात की है, उनकी विरासत को चुनौती दी जानी चाहिए.. आज सचिन तेंदुलकर को पूरा देश क्रिकेट का भगवान मानता है उन्हें लेकर कांग्रेस नेता का कहना है कि वह भारत रत्न के योग्य नहीं है. आखिर ऐसा क्यों? आप भी अपने विचार हमें लिख भेजिए humarahuq@gmail.com पर..

source- Opindia

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *