New Delhi: बिहार में NDA को पूर्ण बहुमत मिला है. राज्य में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए की जीत के बाद पटना में उनके पोस्टर भी लगाए गए हैं. बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए ने 125 सीटें जीतीं हैं.. हालांकि, इस जीत के बाद विपक्ष लगातार भाजपा पर निशाना साध रहा है.

कांग्रेस के नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि- किशनगंज में कांग्रेस प्रत्याशी 1,266 वोट से जीत गए थे.. भाजपा उम्मीदवार अपने घर चली गई थी.. अब कांग्रेस उम्मीदवार को सर्टिफ़िकेट देने से इनकार किया जा रहा है. प्रजातंत्र की ह’त्या कर सरेआम जनमत का अ’पह’रण हो रहा है.बिहार चुनाव में कितनी और हेराफेरी चलेगी?

सकरा विधान सभा कांग्रेस उम्मीदवार उमेश राम ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री व कांग्रेस चुनाव प्रभारी श्री सुबोध कांत सहाय को बताया कि वो 600 वोट से जीत गए थे पर उन्हें जबरन क़रीब 1,700 वोट से हार डिक्लेयर कर दिया.. क्या यही प्रजातंत्र की कसौटी है? चुनाव आयोग संज्ञान क्यों नही ले रहा?

वहीं, कांग्रेस के दिग्विजय ने भी इवीएम को लेकर सवाल उठाए हैं. मध्य प्रदेश में भाजपा की जीत को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि- ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की गई है. बिहार में RJD द्वारा EVM पर आरोप लगाने पर संजय जायसवाल ने कहा कि- हम पूर्ण बहुमत प्राप्त कर चुके हैं क्योंकि NDA तथा RJD के बीच इतना अंतर है कि इसमें अब कोई परिवर्तन होने की संभावना नहीं है…इनका(RJD)एक ही एजेंडा है जीते तो ठीक और अगर नहीं जीते तो चीटिं’ग का आरो’प लगाते हैं.

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *