New Delhi: अभी अभी दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आई है. केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का निधन हो गया है. बेटे चिराग पासवान ने ट्वीट कर जानकारी दी है. चिराग पासवान ने ट्वीट कर लिखा- पापा.. अब इस दुनिया में नहीं है लेकिन मुझे पता है आप जहां भी हैं हमेशा मेरे साथ हैं. Miss You Papa.

रामविलास पासवान ने दिल्ली के एम्स में अंतिम सांस ली. वह भारतीय दलित राजनीति के प्रमुख नेताओं में से एक हैं.. वे लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार में केन्द्रीय मंत्री भी हैं.

रामविलास पासवान पिछले 32 वर्षों में 11 चुनाव लड़ चुके हैं और उनमें से नौ जीत चुके हैं. इस बार उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा लेकिन इस बार सत्रहवीं लोकसभा में उन्होंने मोदी सरकार में एक बार फिर से उपभोक्ता मामलात मंत्री पद की शपथ ली थी.

लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट कर कहा – रामबिलास भाई के असामयिक निधन का दुःखद समाचार सुन अति मर्माहत हूँ.. विगत 45 वर्षों का अटूट रिश्ता और उनके संग लड़ी तमाम सामाजिक, राजनीतिक लड़ाइयाँ आँखों में तैर रही है. रामबिलास भाई, आप जल्दी चले गए. इससे ज़्यादा कुछ कहने की स्थिति में नहीं हूँ. ॐ शांति ॐ..

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *