New Delhi: राम भक्तों के लिए एक और खुशखबरी है. राम मंदिर की झांकी को अब योगी सरकार पूरे उत्तर प्रदेश में घुमाएगी. गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर निकाली गई राज्यों की झांकियों में से उत्तर प्रदेश की राम मंदिर की भव्य झांकी को पहला स्थान मिला है. यूपी की सड़कों पर अब जय श्री राम का नारा गूंज उठेगा.

यूपी की झांकी के पहले भाग में महर्षि वाल्मिकी को रामायण की रचना करते दिखाया गया जबकि मध्य भाग में राम मंदिर का मॉडल रखा गया था. आपको बता दें कि इस समय पूरे देश में राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा जुटाने का अभियान किया जा रहा है.

इस गणतंत्र दिवस पहली बार ऐसा देखने को मिला, जब राजपथ पर राम मंदिर की झांकी निकाली गई. पिछले साल राजपथ पर आयोजित गणतंत्र दिवस परेड में 16 राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों की झांकियों में असम की झांकी को सर्वश्रेष्‍ठ झांकी घोषित किया गया था.

राम मंदिर की झांकी निकलते ही राजपथ पर हर कोई खड़ा हो गया. सोशल मीडिया पर भक्तों का कहना है कि परेड में देखा की जब भगवान श्री राम मंदिर की झांकी आयी तो विधानसभा चुनाव में हनुमान भक्त कहने वाले ArvindKejriwal, इनके मंत्री इमरान हूसेन व गुलाब नबी आज़ाद , ये तीनों खड़े नहीं हुए जबकि हर इंसान सम्मान और श्रद्धा में खड़ा हुआ..

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *