New Delhi: ट्वीटर पर Rahul Gandhi ट्रेंड कर रहे हैं. यूजर्स इस ट्रेंड में अपनी प्रतिक्रिया देकर राहुल गांधी की खूब तारीफ कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि राहुल गांधी जैसे नेता की देश को जरूरत है. दरअसल, राहुल गांधी ने अपने ही पार्टी के नेता कमलनाथ की आलोचना की. उन्होंने कहा कि- कमलनाथ जी मेरी पार्टी के हैं, लेकिन व्यक्तिगत रूप से, मुझे उस प्रकार की भाषा पसंद नहीं है जिसका उन्होंने इस्तेमाल किया …

दरअसल, मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने इमरती देवी को आइटम कर डाला. जिसके बाद देशभर में लोगों ने उनकी आलोचना की और महिला का सम्मान करने का पाठ पढ़ाया. हालांकि, कमलनाथ की आलोचना करने के बाद राहुल गांधी की खूब तारीफ हो रही है.

एक यूजर ने लिखा कि- राहुल गांधी सार्वजनिक रूप से अपनी ही पार्टी के सहयोगी की आ’लोचना कर रहे हैं..क्योंकि वह सत्ता की परवाह करने से ज्यादा महिलाओं का सम्मान करता है.. वह अभिमानी मध्यम वर्ग को परेशान करने की कीमत पर भी कमजो’रों के लिए बोलते है..एक समाज के रूप में हमें उसके जैसे नेता के लायक होने के लिए अपने मानक बढ़ाने होंगे..

हालांकि, राहुल गांधी की फटकार के बाद भी कमलनाथ को अपनी गलती का अहसास नहीं हुआ. उन्होंने माफी मांगने से इनकार कर दिया. कहा कि- मेरे आइटम शब्द के संदर्भ को समझा ही नहीं गया है. मैंने जब किसी को गलत भावना से आइटम नहीं कहा तो मैं क्या माफी मांगूं.

इस बात पर जोर देते हुए कि गांधी के संदर्भ में उस संदर्भ को नहीं समझा गया होगा जिसमें उन्होंने विवा’दास्पद शब्द का इस्तेमाल किया था, कमलनाथ ने कहा “यह राहुल गांधी की राय है.. मैंने पहले ही उस संदर्भ को स्पष्ट कर दिया है जिसमें मैंने वह बयान दिया है … जब मुझे किसी का अपमा’न करने का इरादा नहीं था तो मुझे माफी क्यों मांगनी चाहिए? अगर किसी को अपमान महसूस हुआ, तो मैं पहले ही खेद व्यक्त कर चुका हूं।

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *