New Delhi: नीतीश कुमार सातवीं बार बिहार की मुख्यमंत्री बनें. उनकी ताजपोशी के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर सीएम नीतीश कुमार को ढेर सारी शुभकामनाएं दीं. पीएम मोदी ने आगे कहा कि- मैं नीतीश कुमार के साथ-साथ उन सभी को भी बधाई देता हूं जिन्होंने बिहार सरकार में मंत्री पद की शपथ ली है. एनडीए परिवार बिहार की प्रगति के लिए मिलकर काम करेगा.. मैं बिहार के कल्याण के लिए केंद्र की ओर से हर संभव सहायता का आश्वासन देता हूं..

वहीं, पीएम मोदी ने कोरोना महामा’री का जिक्र करते हुए आगे कहा कि- कोरोना महामा’री का कठिन समय हमारे सेवाभाव और हमारी एकजुटता के लिए कसौटी की तरह रहा है, लेकिन मुझे संतोष है कि देश इस कसौटी पर खरा उतर रहा है.. देश ने गरीब कल्याण की भावना को न केवल जीवंत रखा, बल्कि दुनिया के सामने एक उदाहरण भी पेश किया है..

सेवा, शिक्षा और आत्मनिर्भरता, ये विषय आचार्य विजयवल्लभ जी के हृदय के सबसे करीब थे..उनके इसी सामाजिक दर्शन से प्रेरित होकर आज उनकी परंपरा से कितने ही युवा समाजसेवा के लिए जुड़ रहे हैं, सेवा का संकल्प ले रहे हैं.

भारत ने हमेशा पूरे विश्व और मानवता को शांति, अहिंसा एवं बंधुत्व का मार्ग दिखाया है.. इसी मार्गदर्शन के लिए दुनिया आज एक बार फिर भारत की ओर देख रही है..मुझे विश्वास है कि यह ‘स्टैच्यू ऑफ पीस’ विश्व में शांति, अहिंसा और सेवा का एक प्रेरणास्रोत बनेगी..

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *