New Delhi: पाकिस्तान के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की रिहाई के बाद रिहा करने के पीछे की वास्तविकता का खुला’सा किया है. अभिनंदन सुबह से ही ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं. देशभर से प्र’तिक्रि’याएं सामने आ रही है. वजह है अभिनंदन की रिहाई को लेकर पाकिस्तान का कबूलनामा.

पाक सांसद अयाज सादिक के वायरल वीडियो पर नेताओं ने जमकर अपनी प्रतिक्रिया दी और पाक की तरफदारी कर रहे राहुल गांधी पर भी नि’शाना सा’धा. संबित पात्रा ने ट्वीट कर लिखा कि- राहुल जी, आप Surgical Strike औरAir Strike पर सवाल उठा रहे थे ना? ज़रा देखिए मोदी जी का क्या ख़ौ’फ़ है पाकिस्तान में सरदार अयाज़ सादिक़ बोल रहे है पाकिस्तान के National Assembly में की Pak के Cheif of Army Staff के पैर काँप रहे थे और चेहरे पर पसीना था,कहीं भारत अ’टैक न कर दे!

वहीं, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर राहुल गांधी पर नि’शाना साधा है. उन्होंने कहा कि- कांग्रेस अपने ही सशस्त्र बलों को कमजोर करने की मुहिम में लगी रही.. कभी उनका मजाक उड़ाती रही तो कभी वीरता पर संदेह करती रही.. हर प्रकार की चालबाजी की ताकि सेना को अत्याधुनिक राफेल न मिल सके। लेकिन देशवासियों ने ऐसी राजनीति को नकारकर कांग्रेस को कड़ा सबक सिखाया है.

दरअसल, पाकिस्तान के सांसद अयाज सादिक ने संसद में खुलासा किया कि अभिनंदन की रिहाई न होने पर भारत, पाकिस्तान पर हम’ले के लिए तैयार बैठा था.. विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने पीपीपी, पीएमएल-एन और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा सहित संसदीय नेताओं के साथ एक बैठक में अभिनंदन को रिहा करने के लिए कहा था..उस वक्त विपक्ष ने अभिनंदन समेत तमाम मुद्दों पर सरकार का साथ देने का वादा किया था.  

अयाज सादिक ने कहा कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इस महत्वपूर्ण बैठक में कहा था कि अगर पाकिस्तान ने अभिनंदन को नहीं छोड़ा तो भारत पाकिस्तान पर रात 9 बजे तक हम’ला कर रहा है. कुरैशी के पैर कां’प रहे थे, उन्हें पसी’ना आ रहा था..इस बैठक में विदेश मंत्री कुरैशी ने कहा था कि अल्लाह के वास्ते इसको (अभिनंदन) वापस जाने दो, क्योंकि रात 9 बजे हिंदुस्तान, पाकिस्तान पर हमला कर देगा.

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *