New Delhi: अजय बहादुर के जिंदगी फाउडेंशन में इस साल सभी 19 बच्चे NEET 2020 में सफल रहे.. अजय बहादुर जो जरूरतमंद बच्चों को फ्री में पढ़ाते हैं और भविष्य बनाते हैं. ये गरीब के बच्चों को डॉक्टर बनाते हैं.

आपको बताते हैं नीट के आनंद कुमार माने जाने वाले अजय बहादुर से.. ठीक सुपर 30 फिल्म की तर्ज पर ये बच्चों को नीट की तैयारी करवाते हैं. ओडिशा के भुवनेश्वर के रहने वाले अजय कहते हैं- मैं खुद डॉक्टर नहीं बन पाया, लेकिन इन्हें डॉक्टर बनते देखकर लगता है जैसे मैं डॉक्टर बन गया…

मैं बच्चों की आर्थिक स्थिति देखने और परखने के बाद प्रारंभिक टेस्ट लेता हूं. प्रतिभावान बच्चों को फ्री में कोचिंग देने के साथ-साथ उनके रहने, खाने और कॉपी किताब का सारा खर्च देखता हूं. मैं नहीं चाहता कि कोई होनहार बच्चा सिर्फ पैसों की अभाव में अपना डॉक्टर बनने का सपना पूरा न कर पाए. मैं आनंद जी से काफी प्रेरित हूं. उन्हें पटना से जानता हूं.

गरीबी और कोरोना को हराकर इस साल उनकी संस्था जिंदगी फाउंडेशन के सभी 19 बच्चे नीट में सफल हो गए. इस साल सफल होने वाले में अंगुल जिले की खिरोदिनी ने 720 में से 657 नंबर हासिल किए. उसके पिता मजदूरी करते हैं. और सत्यजीत साहु ने 619 अंक प्राप्त किए. उसके पिता साइकिल से घर-घर जाकर सब्जी बेचते हैं. पान दुकान चलाने वाले की बेटी निवेदिता ने 591 अंक हासिल किए हैं.

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *