New Delhi: नवरात्र की शुरुआत हो चुकी है. पीएम मोदी ने देशभर में लोगों को नवरात्र की शुभकामनाएं दी हैं. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा- नवरात्रि के पावन पर्व की आप सभी को बहुत-बहुत बधाई.

जगत जननी मां जगदंबा आप सभी के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि का संचार करें.. जय माता दी. वहीं, यूपी में ‘शारदीय नवरात्रि के पहले दिन यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए बड़ा कदम उठाया है.

सीएम योगी ने कहा कि- शक्ति की आराधना के पावन अवसर ‘शारदीय नवरात्रि’ के प्रथम दिवस से प्रदेश में ‘मिशन शक्ति’ का शुभारंभ किया जा रहा है..

यह अभियान महिलाओं और बच्चों के प्रति सम्मान तथा सुरक्षा की भावना के प्रसार तथा महिला स्वावलंबन की आवश्यकता को नवीन आयाम प्रदान करने में सहयोगी होगा.. यह विशेष अभियान ‘मिशन शक्ति’ का शुभारंभ नवरात्रि के पहले दिन यानी आज से हो चुका है और यह अभियान 25 अक्टूबर तक चलेगा..

महिला कल्याण, बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग की ओर से प्रदेश भर में संयुक्त रूप से इस अभियान को चलाया जाएगा. ‘मिशन शक्ति’ के सफल क्रियान्वयन के संबंध में सभी जिला प्रोबेशन अधिकारियों, महिला कल्याण एवं जिला कार्यक्रम अधिकारियों को निर्देश दिए है। 

महिलाओं के प्रति होने वाले अपरा’धों की रोकथाम के लिए महिला पुलिस की यह टीम भी अब पूरी सक्रियता से फील्ड पर नजर आएगी। प्रमुख स्थलों पर सादे कपड़ों में महिला पुलिसकर्मी खास भूमिका में होंगी। डीजीपी ने कहा कि अभियान के लिए एसएसपी व एसपी जिले में नियुक्त वरिष्ठ महिला पुलिस अधिकारी को नोडल अधिकारी के तौर पर नामित करेंगे।

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *