New Delhi: भारत की बेटी ने एक बार फिर से विदेश में जीत का परचम लहराकर भारत का नाम रौशन किया है. मारिया थाटिल ने इस साल मिस यूनिवर्स ऑस्ट्रेलिया का खिताब जीता. जिसे देशभर से बधाई मिल रही है.

यह लगातार दूसरा साल है जब एक भारतीय मूल की महिला ने मिस यूनिवर्स ऑस्ट्रेलिया का ताज अपने नाम किया. साल 2019 में, एक और भारत में जन्मी प्रिया सेराव ने शीर्ष स्थान हासिल किया..

मिस यूनिवर्स ऑस्ट्रेलिया का खिताब अपने नाम कर मारिया थाटिल ने कहा कि- “मेरे लिए यह खिताब जीतना एक उदाहरण है.. उन्होंने कहा कि मेरे मिस यूनिवर्स ऑस्ट्रेलिया के रूप में आज आपके सामने बैठने के लिए कई मानदंड हैं, जिन्हें चुनौती दी गई और टूट गई..

एसबीएस हिंदी की रिपोर्ट के अनुसार, मारिया का जन्म मेलबर्न में हुआ. वह वहीं पली-बढ़ी.. वह एक भारतीय प्रवासी की बेटी हैं. खबर के मुताबिक, मारिया के माता-पिता भारत से हैं जो ऑस्ट्रेलिया में आकर बस गए थे.. मारिया के पिता कोच्चि से ताल्लुक रखते हैं और मां कोलकाता, पश्चिम बंगाल से हैं..

27 वर्षीय थाटिल का कहना है कि जब वह मिस यूनिवर्स ऑस्ट्रेलिया 2020 प्रतियोगिता की विजेता के रूप में नाम से पुकारा गया तो उन्हें यकीन नहीं हुआ. इस प्रतियोगिता की घोषणा ऑनलाइन की गई थी. इस जीत को शब्दों में बंया कर पाना मारिया के लिए बेहद मुश्किल है.

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *