New Delhi: सोशल मीडिया पर #IndiaStandsWithFrance ट्रेंड कर रहा है. इस्लामिक देशों का विरोध झेल रहे फ्रांस को अब भारत का सपोर्ट मिला है. पूरे भारत से लोगों ने ट्वीट कर फ्रांस का साथ दिया. सोशल मीडिया पर हर एक भारतीयों का कहना है कि- आ’तंकवा’द के खिला’फ हम फ्रांस के साथ हैं.

फ्रांस के राष्ट्रपति Emmanuel Macron का आ’तंकवा’द के खिला’फ बयान देना भा’री पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है. उनके एक बयान से दुनियाभर में ह’लच’ल मच गई है. सोशल मीडिया पर लोग फ्रांस को बायकॉट कर रहे था..

कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा था कि- मानवता के दु’श्म’नों के खिला’फ साहसिक कदम उठाने के लिए भारत का प्यार और सम्मान.. भारत में भी सोशल मीडिया में फ्रांस का विरो’ध ट्रेंड कर रहा है.. कई यूजर्स ने फ्रांसीसी समानों के ब’हिष्कार का समर्थन किया है.. हालांकि, अभी तक भारत में कहीं से सामाजिक विरो’ध की खबर नहीं है.. भारत में अब फ्रांस माफी मांग ट्रेंड कर रहा है.

क्या कहा था फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने

फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों Emmanuel_Macron ने कहा कि- इस्लाम Islamic एक ऐसा धर्म है जिससे आज पूरी दुनिया में सं’कट में है..दरअसल, 16 अक्टूबर को पेरिस के उपनगरीय इलाके में एक शिक्षक की मोहम्मद साहब का कार्टून दिखाने के कारण ग’ला का’टकर ह’त्या कर दी गई थी.

जिसके बाद फ्रांसीसी राष्ट्रपति Emmanuel Macron ने इसे इस्लामिक आ’तंकवा’द करार दिया था.. उन्होंने कहा था कि इस्लाम एक ऐसा धर्म है जिससे आज पूरी दुनिया में सं’कट में है.. उन्होंने यह भी कहा था कि उन्हें डर है कि फ्रांस की करीब 60 लाख मुसलमानों की आबादी समाज की मुख्यधारा से अलग-थलग पड़ सकती है.. राष्ट्रपति के इसी बयान के बाद फ्रांस के खिलाफ प्रदर्शन तेज हो गया.

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *