New Delhi: काम का जुनून और काम के प्रति कर्तव्य क्या होता है ये बात तो आप इस तस्वीर को देखकर ही समझ जाएंगे. तस्वीर नारी शक्ति का उदाहरण है. एक नारी जिस हौसले और हिम्मत से परिवार संभालती है, उससे भी आगे बढ़कर अपने कर्तव्य का पालन करती है. गाजियाबाद से सटे मोदीनगर की ये तस्वीर भी कुछ ऐसा ही कहती है.

अपना कर्तव्य निभाने IAS अधिकारी सौम्या पांडेय ऑफिस अपनी बिटिया के पास पहुंच गई. जो बिटिया सिर्फ सिर्फ 2 हफ्ते की है. जापान जैसे देश का उदाहरण देते हुए उन्होंने बताया कि वहां डिलीवरी के कुछ समय बाद ही महिलाएं अपने काम पर चली जाती हैं. अगर स्वास्थ्य में कोई दिक्कत नहीं है तो काम पर आसानी से जाया जा सकता है.

इस तस्वीर को देखकर देश भर में उनकी तारीफ हो रही है. मोदीनगर की उपजिलाधिकारी सौम्या पांडेय की अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर  24 दिन की बेटी को गोद में लेकर काम करने की फोटो सोशल मीडिया पर छाई हुई है.

17 सिंतबर 2020 को उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया.. बेटी के जन्म के 15 दिन बाद वह काम पर लौट आईं. आईएस सौम्या का कहना है कि देश सेवा की सबसे बड़ी सेवा है. ऑफिस में बिटिया को लेकर काम करने आई आईएएस अपनी तस्वीर वायरल होते ही सुर्खियों में छा गई. यूजर्स इस तस्वीर को देख प्रतिक्रिया दिए बिना नहीं रुक रहे.

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *