New Delhi: 21 अक्टूबर को हर साल पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है. पूरा देश इस दिन शहीद पुलिस कर्मियों को याद नमन करता है. औकेंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी राष्ट्रीय पुलिस स्मारक में शहीद पुलिस जवानों को श्रद्धांज’लि दी..
 
शहीद जाबांजों को सलाम कर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि- मैं पुलिस वालों के परिवार को कहना चाहता हूं, ये सिर्फ ईंट पत्थर से बना स्मारक नहीं है, उनके खू’न का एक एक कतरा देश को विकास के पथ पर ले गया है, देश अगर आज चैन की नींद सो रहा है तो ये आपके परिवारजनों की वजह से सम्भव हो पाया है.

अब तक 35,398 कर्मियों ने श’हादत दी है, मैं सभी शहीदों के परिवार जनों को कहना चाहता हूं कि ये स्मारक सिर्फ ईंट, पत्थर और सीमेंट से बना स्मारक नहीं है..उन्होंने कोरोना योद्धाओं की तरह देश की रक्षा की और कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ने में मदद की.

UP सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस लाइन में आयोजित पुलिस स्मृति दिवस परेड में हिस्सा लिया. ‘पुलिस स्मृति दिवस’ उन सभी पुलिसजनों को स्मरण किया. कहा- देश में सुरक्षा, शांति व सौहार्द की स्थापना हेतु मातृभूमि के लिए सर्वस्व बलिदान देने वालों को नमन. कर्तव्य की वेदी पर अपने आपको न्योछावर करने वाले सभी पुलिसकर्मियों को मेरा नमन एवं कृतज्ञतापूर्ण श्रद्धांजलि.

सीएम योगी ने आगे कहा कि- हमारी सरकार की अपरा’ध और अपरा’धियों के प्रति ज़ीरो टॉलरेंस की नीति है… इसके परिणाम स्वरूप विभिन्न जनपदों में दु’र्दांत अ’परा’धियों के विरु’द्ध का’र्रवा’ई के दौरान 20 मार्च 2017 से 5 अक्टूबर 2020 तक कुल 125 अपरा’धी मु’ठभेड़ में मा’रे गए और 2,607 घायल हुए.

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *