New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवरात्रि की षष्ठी पर शुभकामनाएं देते हुए देश के गृहमंत्री अमित शाह (#अमितशाह) को जन्मदिन की बधाई दी. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि- हमारा राष्ट्र आपको समर्पण और उत्कृष्टता देख रहा है, जो आप भारत की प्रगति में योगदान दे रहे हैं. भाजपा को मजबूत बनाने के आपके प्रयास उल्लेखनीय हैं.. ईश्वर आपको भारत की सेवा में लंबे और स्वस्थ जीवन का आशीर्वाद दे…

आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah Birthday) 56 साल के हो गए हैं.. 22 अक्‍टूबर, 1964 को जन्‍में शाह का को बीजेपी का चाणक्य कहा जाता है. आज उनके जन्मदिन के अवसर पर पूरा देश उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहा है.

एक यूजर ने लिखा- भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्त्रोत, जनप्रिय राजनेता, अद्भुत संगठनकर्ता, जुझारू एवं कुशल रणनीतिकार, राष्ट्र की आंतरिक सुरक्षा को अभेद्य बनाने वाले यशस्वी गृह मंत्री आदरणीय Amit Shah जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं..

चाणक्‍य को बड़ी बारीकी से पढ़ने वाले भारतीय जनता पार्टी के नेता अमित शाह राजनीति में कुशल रणनीतिकार समझे जाते हैं… नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर 2014 में भाजपा को पहले केंद्र, फिर धीरे-धीरे अधिकतर राज्‍यों में सत्‍ता में लाने में उनका अहम रोल रहा है.. 2019 में जब बीजेपी अपने दम पर पूर्ण बहुमत पाकर केंद्र की सत्‍ता में लौटी तो मोदी ने शाह को पार्टी की जिम्‍मेदारियों से मुक्‍त कर सरकार में शामिल कर लिया। बतौर गृह मंत्री शाह देश का सबसे मुश्किल और अहम मंत्रालय संभालते हैं.

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *