New Delhi: गृहमंत्री Amit Shah ने बिहार के लोगों से निवेदन किया है. उन्होंने कहा कि- मैं बिहार की जनता से निवेदन करना चाहूंगा कि नीतीश जी के नेतृत्व में और देश में मोदी जी का जो नेतृत्व है इस पर आशीर्वाद देते हुए बड़े बहुमत के साथ NDA सरकार को बिहार में विजयी बनाइए.

अमित शाह ने आगे चीन का जिक्र करते हुए कहा कि- किसी भी व्यक्ति से रिश्ते सुधारने का प्रयास करना, इसमें कोई बुरा’ई नहीं हो सकती. मगर सुधारने की लल’क में अपने हितों की ब’लि नहीं चढ़नी चाहिए.. जब भी हमें लगा कि हमारी सीमाओं पर अति’क्रमण का प्रयास हो रहा है, हमने आंख में आंख डा’लकर जवा’ब दिया.

अब्दुल्ला-महबूबा ने अनुच्छेद 370 की आड़ में कश्मीर का शासन भोगा है. इन लोगों ने गरीब को गरीब रखने का काम किया, कश्मीर में विकास नहीं होने दिया. आप कल्पना नहीं कर सकते इतना भ्र’ष्टाचा’र कश्मीर में हुआ है. शायद ही देश मे ऐसा कोई राज्य होगा जिसमें राजनीतिक प्रति’द्वंदि’ता के कारण इतनी ह’त्याएं भू’तकाल में हुई होगी..

बंगाल में ए’म्फान तू’फान के बाद लोगों को जो मदद पहुंचाई गई, उसमें भी तु’ष्टीक’रण हुआ. कोरोना के खिला’फ ल’ड़ा’ई में भी वहां का प्रशासन च’रम’रा गया है..बंगाल में स्थिति चिं’ताजनक है. राजनीतिक प्रतिद्वं’दियों की हत्या करना और बाद में उसी दल के लोगों को ह’त्या में फं’सा देना. खु’लेआ’म सड़कों पर सू’टआ’उट होना, हर जिले में ब’म के कारखाने होना ये बताता है कि प्रशासन चरम’रा गया है.

मैं देश की जनता से इतना जरूर कहना चाहता हूं कि अपनी ओ’छी राजनीति के कारण जो लोग देश के हितों को ताक पर रखते हैं, देश के सम्मान को ताक पर रखते हैं उनको पहचानने की जरूरत है

वोट बैंक की राजनीति के लिए पाकिस्तान की पीठ थ’पथपाना कांग्रेस के लिए कोई नई बात नहीं है..स्वयं राहुल गांधी ने कहा, कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद जब अंतरराष्ट्रीय मंचों पर चर्चा हो रही थी तब इमरान के समर्थन में स्टेटमेंट दिए थे.

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *