New Delhi: जून में मुसलमानों की धमकी के बाद पाकिस्तान में हिंदू मंदिर का निर्माण कार्य रुक गया था. अब हिंदू मंदिर के निर्माण के लिए मंजूरी मिल गई है. इस खबर के बाद पूरे पाक हिंदुओं में खुशी की लहर दौड़ पड़ी. ये मंदिर पाकिस्तान के इस्लामाबाद में बनकर तैयार होगा.

मंदिर बनने की मंजूरी पाकिस्‍तान में मौलवियों की सरकारी संस्‍था काउंसिल ऑफ इस्‍लामिक आइडियोलॉजी की तरफ से दी गई है… बता दें कि वर्तमान समय में इस्‍लामाबाद में हिंदुओं के लिए कोई भी मंदिर नहीं है जबकि यहां पर 3,000 हिंदु रहते हैं.. इस्‍लामाबाद की कुल आबादी करीब 10 लाख है जिसमें से ज्‍यादातर मुसलमान हैं..

दरअसल, संस्‍था की तरफ से कहा गया है कि इस्‍लामिक नियमों में अल्‍पसंख्‍यकों को प्रार्थना करने के लिए जगह देने का नियम है… जिस संस्‍था की तरफ से मंदिर के निर्माण के लिए मंजूरी दी गई है, वह प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार को धार्मिक मसलों पर सलाह देने का काम करती है..

इमरान सरकार की तरफ से जून माह में इस्‍लामाबाद में एक मंदिर के निर्माण पर रोक लगा दी गई थी.. पीएम इमरान की तरफ से यह फैसला उस समय लिया गया जब क’ट्टर मुसलमानों की तरफ से मंदिर निर्माण को ईशनिं’दा के तहत बताया जाने लगा। ऐसे में खतरे की आशंका को भाप कर मंदिर के निर्माण को रोक दिया गया था.

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *