New Delhi: सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक शख्स दिखाई दे रहा है. जो ताजमहल में भगवा झंडा फहरा रहा है. वह झंडा फहरा कर कह रहा है. “दुनिया का यह अजूबा कोई मकबरा नहीं बल्कि प्राचीन शिव मंदिर है.. इस जगह पर मैं पहले भी शिव की आराधना कर चुका हूँ, आगे भी करता रहूँगा. इस बात की जाँच होनी चाहिए कि ताजमहल की वास्तविकता क्या है..

दरअसल, वीडियो में दिख रहा शख्स हिन्दूवादी संगठन ‘हिन्दू जागरण मंच’ के कार्यकर्ता है. जिन्होंने ताजमहल परिसर में भगवा झंडा लहरा दिया. जिसमें गौरव ठाकुर और उनके दो साथी हैं. उन्होंने कहा कि- दरवाज़े से टिकट लेकर ताजमहल परिसर में दाखिल हुए.. उनके पास गंगा जल की एक बोतल भी थी. इसके अलावा जेब में भगवा झंडा रखा हुआ था..

खबर के मुताबिक, उन्होंने जैसे ही ताजमहल परिसर में प्रवेश किया, सबसे पहले वहां गंगा जल से छिड़काव किया, और भगवा झंडा फहराया. यहाँ तक जानकारी दी गई है कि शिव चालीसा का पाठ भी किया गया है..इस घटना के बाद सीआइएसएफ़ के सुरक्षाकर्मियों ने कार्यकर्ताओं से लंबी पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया.

हिन्दुस्तान में प्रकाशित ख़बर के अनुसार गौरव ठाकुर ने इस बात पर कहा कि यहाँ नमाज़ तो पढ़ी जाती है.. इसके बाद गौरव ने कहा कि वह ‘तेजोमहालय’ में पूजा करने आया था.. असल मायनों में यह हिन्दू आस्था का केंद्र होना चाहिए, इस बात की जाँच होनी चाहिए कि ताजमहल की वास्तविकता क्या है। लोगों को सत्य जानने का पूरा अधिकार है.

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *