New Delhi: युवा संवाद में झारखंड के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर युवाओं के हर सवाल का जवाब दिया. उन्होंने एक सवाल में बीजेपी की तारीफ भी है. कहा कि- हर पार्टी अपने तरीके से काम करती है, लेकिन बात बीजेपी की हो तो मैं भारतीय जनता पार्टी के बारे में ये कह सकता हूं कि- जो कहा है, वो किया है – जो कहेंगे, वो करेंगे… जो नहीं कर सकते, वो कभी कहेंगे नहीं..

वहीं, सोनीपत जिले के एक युवक ने सीएम मनोहर लाल खट्टर का आभार व्यक्त करते हुए सामाजिक परेशानी भी बताई. सीएम ने कहा कि- हम हर मुद्दों पर ध्यान दे रहे हैं. बीजेपी का अपना चरित्र है सब पार्टी अपने तरीके से सोचती है. बीजेपी अपना काम कर रही है.

हम हर परेशानी के बारे में बात करेगें. चाहे उसमें व्यक्तिगत परेशानी हो या फिर पारिवारिक ,हो देश की हो, हम सभी के बारे में सोचेंगे.हर समस्या के बारे में सोचेंगे. हर बात होगी. स्वास्थ्य की, सड़क की, एक विष्य चलेगा दूसरा नहीं चलेगा ऐसा नहीं होगा. जो नहीं कर सकते वो कहते नहीं है कभी.

वहीं, पीएम मोदी ने कहा कि- नेशनल एजुकेशन पॉलिसी, प्री नर्सरी से लेकर पीएचडी तक देश के पूरे Education Setup में Fundamental Changes लाने वाला एक बहुत बड़ा अभियान है.हमारे देश के सामर्थ्यवान युवाओं को और ज्यादा Competitive बनाने के लिए Multidimensional Approach पर फोकस किया जा रहा है.

बीते पांच से छह साल में सात नए IIM स्थापित किए गए हैं। जबकि उससे पहले देश में 13 IIM ही थे. इसी तरह करीब छह दशक तक देश में सिर्फ सात एम्स देश में सेवाएं दे रहे थे..साल 2014 के बाद इससे दोगुने यानि 15 एम्स देश में या तो स्थापित हो चुके हैं या फिर शुरु होने की प्रक्रिया में हैं.

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *