New Delhi: राजनीति जगत से एक और भावुक कर देने वाली खबर सामने आई है. गोवा की पूर्व राज्यपाल, भूतपूर्व राज्य-सभा सदस्य, प्रख्यात लेखिका मृदुला सिन्हा अब हमारे बीच नहीं रहीं. उनका असामयिक निधन साहित्य और सांस्कृतिक जगत की अपूरणीय क्षति है. पूरे देश भर से उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है. दिवंगत पुण्यात्मा को देश के बड़े नेताओं ने विनम्र श्रद्धांजलि और शोकसंतप्त परिजनों के हार्दिक संवेदनाएं दे रहे हैं.

अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा कि- गोवा की पूर्व राज्यपाल व वरिष्ठ भाजपा नेता मृदुला सिन्हा जी का निधन बहुत दुःखद है। उन्होंने जीवन पर्यन्त राष्ट्र, समाज और संगठन के लिए काम किया। वह एक निपुण लेखिका भी थी, जिन्हें उनके लेखन के लिए भी सदैव याद किया जाएगा। उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ.

जेपी नड्डा ने लिखा- गोवा की पूर्व राज्यपाल, प्रख्यात साहित्यकार एवं भाजपा की वरिष्ठ नेत्री मृदुला सिन्हा जी के निधन से मन व्यथित है। उनका निधन भाजपा परिवार के लिए एक अपूर्णीय क्षति है। मैं ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं तथा शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।

राजनाथ सिंह ने लिखा- पूर्व राज्यपाल एवं साहित्यकार श्रीमती मृदुला सिन्हा का निधन मेरे लिए बेहद पीड़ादायक है। वे अपने लम्बे सार्वजनिक जीवन में हर दायित्व को निभाने में सहज और सफल रहीं। एक लेखिका के रूप में भी उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई।उनका पूरा जीवन समाज और साहित्य की सेवा के प्रति समर्पित रहा।

सुविख्यात हिंदी लेखिका, गोवा की पूर्व राज्यपाल तथा परिवार की वरिष्ठ सदस्य श्रीमती मृदुला सिन्हा जी का निधन अत्यंत दुःखद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने परम धाम में स्थान प्रदान करें।

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *