New Delhi: अनुच्छेद 370 को हटाकर पीएम मोदी ने ऐतिहासिक काम किया. इस ऐतिहासिक काम की पूरी दुनिया ने तारीफ की. लेकिन इसके विरोध में कई नेता खड़े रहे. अब फारूक अब्दुल्ला का बयान सामने आया है. इस बयान को बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण बताया है.

संबित पात्रा ने कहा कि- वर्तमान सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री फ़ारूक अब्दुल्ला एक इंटरव्यू में कहते हैं कि अनुच्छेद 370 जिसे संवैधानिक तरीके से भारत के संसदीय पटल पर हटाया गया था, चीन की सहायता से दोबारा अनुच्छेद 370 को वापस लाया जाएगा। यह न केवल चिंतनीय है बल्कि दुखद है.

पात्रा ने आगे कहा कि- फ़ारूक अब्दुल्ला जी का मानना है कि आज अगर चीन आ’क्राम’क हुआ है तो इसका एक ही कारण है कि अनुच्छेद 370 को हिन्दुस्तान ने हटाया.. फ़ारूक अब्दुल्ला एक दे’शद्रो’ही कमेंट करते हुए कहते हैं कि भविष्य में अगर हमें मौका मिलेगा तो हम चीन के साथ मिलकर अनुच्छेद 370 वापस लाएंगे.

FarooqAbdullah का चीन संबंधी बयान खेदजनक है. पाकिस्तान और चीन के प्रति उनका रुख नरम है. फारूक अब्दुल्ला और राहुल गांधी एक सिक्के के दो पहलू है. दोनों नेता देश वि’रोधी बयान देते हैं. सर्जिक’ल स्ट्राइ’क और एयर स्ट्रा’इक पर सवाल उठाकर राहुल गांधी पाकिस्तान में हीरो बनें थे. आज फारूक अब्दुल्ला चीन में हीरो बने हैं.

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *