New Delhi: 26 जनवरी को किसान ट्रैक्टर रैली करने वाले हैं, जिसे लेकर कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने अपनी राय रखी है. कैलाश चौधरी ने कहा कि- मैं किसान भाईयों से कहना चाहूंगा कि सुप्रीम कोर्ट ने जो कमेटी बनाई है वह निष्पक्ष है..

उसके सामने अपना मुद्दा रखें ताकि कोर्ट समय पर निर्णय कर सके.. अब जो भी फैसला होगा सुप्रीम कोर्ट के अंदर होगा.. सरकार सिर्फ आग्रह कर सकती है.

गणतंत्र दिवस हमारा राष्ट्रीय पर्व है, अगर कोई उसमें बाधा डालेगा तो पूरे विश्व में इसका गलत संदेश जाएगा..किसान यूनियन के नेताओं से आग्रह है कि वे इसे समझें.. अभी भी उन्हें इस निर्णय को वापस ले लेना चाहिए..

बता दें कि पंजाब, संगरूर के कुछ गांवों में किसान नेताओं ने ऐलान किया है कि 26 जनवरी की टैक्टर रैली के लिए गांव का हर घर एक ट्रैक्टर दे, जिसके पास टैक्टर नहीं है वो डीज़ल का 2100 रुपया दे..जो ऐसा नहीं करेगा,गांव में उसका सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा.. गुरुद्वारों से भी ऐसे ऐलान किये जा रहे हैं..

कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा कि- मंदसौर कांग्रेस द्वारा मोदी सरकार के तीन काले क़ानूनों के विरोध में ट्रैक्टर रैली निकालकर हज़ारों किसानों के साथ प्रदर्शन किया गया. कार्यक्रम में सर्वश्री अरूण यादव, सज्जन वर्मा, विक्रांत भूरिया एवं नवकृष्ण पाटिल आदि शामिल हुये..

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *