New Delhi: हम युद्ध नहीं चाहते और हम सभी की सुरक्षा के पक्ष में हैं लेकिन मैं स्पष्ट रूप से यह भी कहना चाहता हूं कि यदि कोई महाशक्ति हमारे सम्मान को ठेस पहुंचाना चाहती है तो हमारे जवान उन्हें मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम हैं.. ये कहना है देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का. उन्होंने कहा कि भारत कभी किसी देश के साथ संघर्ष नहीं चाहता और उसने अपने पड़ोसियों के साथ शांति और मित्रवत संबंध रखने को प्राथमिकता दी है…

चीन के साथ गतिरोध का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय सैनिकों ने अनुकरणीय साहस और धैर्य दिखाया है और यदि इसे बयां किया जा सके तो हर भारतीय को गर्व होगा…मकर संक्रांति पर अन्नदाताओं का सम्मान किया जाता है..यानी 14 जनवरी जय जवान और जय किसान दोनों के प्रति एक सम्मान व्यक्त करने का दिन है.

भले ही इस समय आप लोग सीमा पर न हों, भारत में आपकी बहुत बड़ी भूमिका है.. समाज आपसे प्रेरणा लेता है। आपके अनुभव का लाभ इस देश को मिल सकता है. हमने HAL को 83 स्वदेशी LCA तेजस एयरक्राफ्ट के लिए ऑर्डर दिया है। ये भारत में बनेंगे.. इसमें MSMEs और छोटी लगभग 500 कंपनियां काम करेंगी.. इससे 50,000 से भी ज्यादा लोगों को रोज़गार मिलेगा.

साभार- एजेंसी

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *