New Delhi: भारतीय जनता पार्टी (Bihar election 2020) लगातार बागी नेताओं पर एक्शन के मूड में नजर आ रही है..बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसकी तैयारी जोर शोर से चल रही है. लेकिन इसी बीच Bhartiya Janta Party ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए पार्टी के तीन पूर्व विधायकों को पार्टी से निलंबित कर दिया है.

भाजपा ने निलंबित किए गए तीनों पूर्व विधायकों पर पार्टी प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ने के मामले में कार्रवाई की है. जिसमें पूर्व विधायकों में आशा देवी, भाई दिनेश और श्रीकांत निराला का नाम शामिल है.. 

बीजेपी ने जारी पत्र में लिखा है- आप लोग एनडीए प्रत्याशी के विरु’द्ध चुनाव लड़ रहे हैं, जिससे पार्टी की छवि धूमिल हो रही है. यह पार्टी अनुशासन के विरु’द्ध कार्य है. अत: आप लोगों को दल विरो’ध कार्य के कारण पार्टी से 6 साल के लिए नि’ष्कासित किया जाता है.

इससे पहले भी पार्टी 9 नेताओं के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है.. 12 अक्तूबर को पार्टी ने जिन नौ नेताओं को निलंबित किया था उनमें भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह, राष्ट्रीय मंत्री रहे रामेश्वर चौरसिया, पूर्व विधायक डॉ. ऊषा विद्यार्थी, विधायक रवींद्र यादव, इंदु कश्यप, श्वेता सिंह, अनिल कुमार, मृणाल शेखर और अजय प्रताप थे.

कोरोना काल के बीच 28 अक्टूबर को बिहार विधानसभा चुनाव में प्रथम चरण का मतदान होगा. तो वहीं दूसरे चरण का तीन नवंबर और अंतिम चरण का सात नवंबर को होगा.. जबकि नतीजे की घोषणा 10 नवंबर को होगी..

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *