New Delhi: भाजपा ने बिहार विधानसभा चुनाव का घोषणापत्र जारी किया. गंगा मइया की नाम की कसम के साथ यह संकल्प पत्र जारी किया गया है. भाजपा ने तेजस्वी के 10 लाख नौकरी के काट के रूप में 19 लाख रोजगार के अवसर का संकल्प घोषणा पत्र में लिया गया है…

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) और अन्य नेताओं ने यह घोषणापत्र जारी किया. इसमें कहा गया है कि हर बिहारवासी को निशुल्क टीकाकरण मुहैया कराएंगे. बिहार में मेडिकल और तकनीकी शिक्षा हिन्दी भाषा में उपलब्ध कराएंगे.

इसमें भरोसे के 11 संकल्प जनता से किए गए हैं. घोषणापत्र में एक साल में तीन लाख शिक्षकों की भर्ती का वादा शामिल है. घोषणापत्र में एक साल में तीन लाख शिक्षकों की भर्ती शामिल है. हर बिहारवासी को फ्री कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) का वादा भी पार्टी ने किया है.

एक करोड़ महिलाओं को स्वावलंबी बनाएंगे. दस लाख समूहों के माध्यम से 1.20 करोड़ महिलाओं को पहले ही स्वावलंबी बनाया जा चुका है. तीन लाख नए शिक्षकों की नियुक्ति करेंगे. बिहार को आईटी हब बनाएंगे, जिससे पांच लाख रोजगार मिलेंगे. पार्टी ने कृषि क्षेत्र में दस लाख रोजगार का संकल्प भी लिया है.

बिहार में 15 साल पहले जहां बजट 23,000 करोड़ था, वो अब दो लाख करोड़ हो गया है। राज्य की जीडीपी ग्रोथ 2005 तक जहां 3 फीसदी था, वो आज बढ़कर 11.3 फीसदी तक पहुंच गया है। जंगलराज के समय आपने देखा कि स्तर क्या है और जब प्रशासन जनता के लिए काम करता तो ये ही नतीजा होता है.

भारत में कम से कम 3 वैक्सीन उत्पादन की कगार पर आ गए हैं.. अगर वैज्ञानिक बोलते हैं कि वैक्सीन ठीक है और उत्पादन कर सकते हैं तो हम बड़े स्तर पर उत्पादन के लिए तैयार हैं.. देश में वैक्सीन का उत्पादन उस स्तर पर होगा जिससे​ बिहार में सबको मुफ्त में वैक्सीन मिल जाए.

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *