New Delhi: तनिष्क (Tanishq Showroom gujarat) को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है. तनिष्क के विज्ञापन को लेकर लोगों ने बायकॉट तनिष्क की मांग की. जिसके बाद कंपनी ने अपना ये विज्ञापन हटा दिया. हालांकि, इस बीच कंपनी को सपोर्ट करने के लिए भी कई लोग सोशल मीडिया के जरिए आगे आए. अब गुजरात के गांधीनगर में एक शोरूम ने गेट के बाहर एक माफीनामा चिपका दिया है.

गुजरात के गांधीनगर शहर में तनिष्क (Tanishq) के एक शोरूम ने अपने गेट पर हाथ से लिखा एक माफीनामा चिपकाया है, जिसमें कंपनी के विवादास्पद विज्ञापन के लिए शोरूम ने हिंदू समुदाय के लोगों से माफी मांगी है.. गुजराती भाषा में इस माफीनामे में टीवी विज्ञापन की आलोचना भी की गई है.

माफीनामे में लिखा गया है कि तनिष्क के शर्मनाक विज्ञापन के लिए हम कच्छ के हिंदू समुदाय के लोगों से माफी मांगते है. ये माफीनामा 12 अक्टूबर को चिपकाया गया था. हालांकि, अब इसे हटा लिया गया है. माफीनामे की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो गईं हैं.

बता दें कि तनिष्क ने अपने आभूषण के विज्ञापन में दिखाया था कि एक मुस्लिम परिवार अपनी बहू की गोद भराई की तैयारियां कर रहा है, बहू हिंदू है..जिसमें एक तरफ मुस्लिम समुदाय के लोग खड़े रहते हैं और दूसरी तरफ हिंदू धर्म के लोग. इस विज्ञापन को लव जिहाद बताया जा रहा है.

तनिष्क की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि वह भावनाओं को अनजाने में ठेस पहुंचने से दुखी है. इस फिल्म ने अपने उद्देश्य के विपरीत भावनाओं को ठेस पहुंचाई और इस पर तीव्र प्रतिक्रियाएं सामने आईं. तनिष्क ने अपने आभूषण संग्रह ‘एकत्वम’ को बढ़ावा देने के लिए विज्ञापन पिछले सप्ताह जारी किया था और तभी से इसे लेकर विवाद उत्पन्न हो गया था.. हालांकि, ये विज्ञापन अब हटा लिया गया है.

About Author

Lalit

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *