New Delhi: ऑस्ट्रेलिया में भारत ने इतिहास रच दिया. ऑस्ट्रेलिय़ा को हराकर भारत ने शानदार जीत दर्ज की. इस जीत में हर एक भारतीय को गौरान्वित कर दिया. सोशल मीडिया पर पूरे देशभर से भारतीय टीम को बधाई मिल रही है. सबसे गर्व का पल वो था जब भारत की जबरदस्त जीत के बाद स्टेडिमय में भारत माता की जय का नारा गूंज उठा. ऑस्ट्रेलिया में रह रहे भारततीयों ने वंदे मातरम गाया.

अनुपम खेर ने ट्वीट कर लिखा कि- भारत की जीत पर भारत के क्रिकेट खिलाड़ियों को 130 करोड़ भारतवासियों की तरफ़ से धन्यवाद और हार्दिक बधाई… ऑस्ट्रेलिया में रह रहे भारतीयों को वन्दे मातरम गाने के लिए हम सब की तरफ़ से एक प्यार भरी जादू की झप्पी..जय हो.. जय हिंद.. भारत माता की जय…

सौरभ गांगुली ने ट्वीट कर लिखा कि- यह एक उल्लेखनीय जीत … ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए और इस तरह से एक टेस्ट श्रृंखला जीतने के लिए .. भारतीय क्रिकेट के इतिहास में हमेशा के लिए याद किया जाएगा ..सबसे ज्यादा दिलचस्प ये रहा कि ऑस्ट्रेलिया 32 साल बाद हारा. ये भारत की पहली जीत थी. शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाई मीडिया मान रहा था कि भारत का जीतना मुश्किल है, भारत की जीत के बाद उसने यू-टर्न ले लिया है… भारतीय टीम ने सीरीज 2-1 से जीती।.

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *