New Delhi: Ram mandir donation: इन दिनों राम मंदिर के लिए लोग राशि एकत्र की जा रही है. इस अभियान में एक ऐसा दान मिला है जिसे देखकर बैंक वाले भी हैरान रह गए. सोशल मीडिया पर इनकी गजब की चर्चा है. हैरान करने वाली बात ही ऐसी है, जब बैंक वालों ने एक करोड़ का चेक देखा तो वो खुद भी हैरान रह गए.

दरअसल, हम बात कर रहे हैं बाबा स्वामी शंकर दास की. स्वामी शंकर दास ने राम मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ की राशि दान दी है..जिस किसी ने भी इसके बारे में जाना वह हैरान रह गया. बैक वाले तक एक करोड़ का चेक देखकर हैरान थे. लेकिन हैरानी वजह उनका 60 साल से गुफा में रहना था.

जब उन्‍होंने बाबा स्‍वामी शंकर दास का अकाउंट चेक किया तो इस बात की पुष्टि हुई कि वाकई चेक सही है..जी हां- ऋषिकेश के संत स्‍वामी शंकर दास 83 साल के हैं. वह पिछले 60 साल से गुफा में रह रहे हैं. जब अयोध्‍या में बनने वाले राम मंदिर के लिए एक करोड़ रुपये दान किए तो सभी दंग रह गए.. स्‍वामी शंकर दास ने बताया कि उनके गुरु टाट वाले बाबा की गुफा में मिलने वाले श्रद्धालुओं के अनुदान से उन्‍होंने यह रकम जुटाई है..

स्‍वामी सीधे पैसा दान नहीं कर सकते इसलिए यह चेक हमें दिया गया और हमने उन्‍हें रसीद दे दी.. अब बैंक मैनेजर ट्रस्‍ट के अकाउंट में चेक जमा कर देगा..स्‍वामी शंकर दास का कहना था कि वह गुप्‍त दान करना चाहते थे लेकिन दान की राशि जाहिर करने पर यह सोच कर सहमत हुए कि इससे मंदिर निर्माण के लिए औरों को प्रेरणा मिलेगी..

About Author

Naina Shrivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *